गढ़वाली फिल्म ‘मेजर निराला’ में दिखेगा प्रदेश के कलाकारों का जलवा, ‘ड्रीम गर्ल’ भी आएंगी नजर

Posted on May 08, 2017 at 07:47 AM


गढ़वाली फिल्म ‘मेजर निराला’ में दिखेगा प्रदेश के कलाकारों का जलवा, ‘ड्रीम गर्ल’ भी आएंगी नजर

उत्तराखंड की प्राकृतिक खूबसूरती फिल्म निर्माताओं की पसंद बनता जा रहा है। जहां तक यहां के नौजवानों और सेना के संबंध का सवाल है इसमें तो देवभूमि का नाम सबसे आगे रहा है। इसी पृष्ठभूमि पर यहां फिल्म ‘मेजर निराला’ शूट की जा रही है। बता दें कि यह फिल्म राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅक्टर रमेश पोखरियाल निशंक के उपन्यास पर आधारित है। खास बात यह है कि डाॅक्टर निशंक ने इस फिल्म में दो गाने भी लिखे हैं। उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के उपाध्यक्ष हेमंत पांडे भी इसमें भूमिका निभा रहे हैं।


हिमश्री प्रोडक्शन का है बैनर गौरतलब है कि उत्तराखंड में हमेशा से देशभक्ति और सैन्य परंपरा रही है। मेजर निराला फिल्म में एक फौजी के अदम्य साहस और मार्मिक स्थिति को दिखाया गया है। इसकी शूटिंग गढ़वाल के अलग-अलग हिस्सों में की जाएगी। यहां बता दें कि मेजर निराला फिल्म हिमश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनाई जा रही है। यह फिल्म प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅक्टर रमेश पोखरियाल निशंक के उपन्यास पर आधारित है। इसमें उन्होंने दो गीत भी लिखे हैं। बाकी के गीत उत्तराखंड के मशहूर गायक भरत सिंह नेगी ने लिखे हैं।


फिल्म की निमात्री कथक नृत्यांगना आरुषि निशंक हैं। आरूषि का कहना है कि गढ़वाल की संस्कृति व सामाजिक सरोकारों के संवर्द्धन के लिए मातृभाषा में फिल्म बनाने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि फिल्म में मेजर निराला की भूमिका में राजेश मालगुड़ी ने निभाई है। फिल्म की कहानी एक ऐसे देशभक्त की है जो देश और मातृभूमि के प्रति लगाव के कारण अपने ही बेटे को गोली मारने पर मजबूर हो जाता है लेकिन बीच-बचाव में पत्नी को गोली लग जाती है। इसके जुर्म में मेजर को 15 साल की सजा होती है। पत्नी के रोल में निकिता बुटोला, मां की भूमिका में रेखा बधानी, खलनायक रमेश रावत एवं बिगड़ैल बेटे की भूमिका अंकित कंडियाल, हास्य कलाकार की भूमिका हेमंत पांडे निभा रहे हैं। मेजर निराला में अतिथि कलाकार की भूमिका में आपको हिन्दी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी भी नजर आएंगी। गणेश बीरान के निर्देशन में बन रही फिल्म में मुख्य सहायक निर्देशक बीएस नेगी, कला निर्देशक देबू रावत, पटकथा व संवाद देवी प्रसाद सेमवाल ने लिखे हैं।


संपर्क करें

हमसे जुड़े रहे

Address
6B Preetam Road, Dehradun 248001, Uttarakhand,
Phone 0135-2718899

Email Address
drrameshpokhriyal@gmail.com