‘मेजर निराला’ में नेपाली युवक की भूमिका में हैं हेमंत

Posted on May 14, 2017 at 07:38 AM


‘मेजर निराला’ में नेपाली युवक की भूमिका में हैं हेमंत

गढ़वाली फीचर फिल्म मेजर निराला में नेपाली युवक की भूमिका निभा रहे सिने स्टार हेमंत पाण्डेय ने कहा कि पौड़ी के प्राकृतिक सौंदर्य में मसूरी और अल्मोड़ा का अक्श मिश्रित है। वे पहली बार पौड़ी आए हैं और बार-बार पौड़ी की प्रकृति में रमने की उनकी इच्छा जाग रही है।


गौरतलब है कि पौड़ी के नजदीक बैंग्वाड़ी गांव में मेजर निराला की शूटिंग चल रही है। फिल्म में कलाकार हेमंत पाण्डेय की भूमिका नेपाली युवक की है, जिसकी तीन पीढ़ियां गढ़वाल में रहती आई हैं। नेपाली मजदूर के साथ ही वे गढ़वाल की वादियों को कैमरे में कैद करने से भी नहीं चूक रहे हैं। हेमंत कहते हैं कि व्यावसायिक दृष्टिकोण से उत्तराखण्ड की फिल्मों का बुरा वक्त अब खत्म होने लगा है। उनकी कुमाऊंनी फिल्म ’’गोपी-भीना’’भी दर्शकों को पसंद आने के साथ खूब व्यवसाय कर रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय सिनेमा में हिन्दी से भी ज्यादा ताकत है, लेकिन इसके लिए आवश्यक है कि सिर्फ फिल्म बनाने के लिए फिल्म न बनाई जाए, फिल्म में व्यावसायिक दृष्टिकोण भी समाहित होना चाहिए जो अब शुरू हो गया है।


फिल्म के निर्माता पारेश्वर गौड़ हैं और प्रोड्यूसर डॉ. रमेश पोखरियाल ’निशंक’ की बेटी आरूषि निशंक हैं। हेमंत पांडेय बॉलीवुड की 40 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। वे कहते हैं कि क्षेत्रीय भाषाओं में बन रही फिल्मों में काम करना उन्हें अच्छा लगता है। वह बताते हैं कि वे पहली बार गढ़वाली फिल्म कर रहे हैं।


संपर्क करें

हमसे जुड़े रहे

Address
6B Preetam Road, Dehradun 248001, Uttarakhand,
Phone 0135-2718899

Email Address
drrameshpokhriyal@gmail.com