डॉ निशंक द्वारा लिखी 'मेजर निराला' की गढ़वाली फिल्म की शूटिंग शुरू

Posted on May 15, 2017 at 07:54 AM


डॉ निशंक द्वारा लिखी 'मेजर निराला' की गढ़वाली फिल्म की शूटिंग शुरू

संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने पौड़ी में गढ़वाली फिल्म ‘मेजर निराला’ का कंडोलिया में मुहूर्त शॉट लिया।


बृहस्पतिवार को मुहूर्त शाट लेने के बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। इस मौके पर काबीना मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि प्रदेश सरकार फिल्म नीति पर भी काम कर रही है। कहा कि डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के उपन्यास ‘मेजर निराला’ में देशभक्ति के साथ ही उत्तराखंड की सैन्य परंपरा और जनजीवन को लेकर कहानी बुनी गई है।


गढ़वाली फिल्म ‘मेजर निराला’ में कुल पांच गीत गाए जाने हैं, जिनमें दो गीत डॉ. निशंक के तो तीन गीत लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के हैं। फिल्म की निर्मात्री और कथक नृत्यांगना आरुषि निशंक ने कहा कि गढ़वाल की संस्कृति व सामाजिक सरोकारों के संवर्द्धन के लिए मातृभाषा में फिल्म बनाने का निर्णय लिया गया है।


फिल्म में मेजर निराला की भूमिका में राजेश मालगुड़ी, पत्नी निकिता बुटोला, मां की भूमिका में रेखा बधानी, खलनायक रमेश रावत व बिगड़ैल बेटे की भूमिका अंकित कंडियाल, हास्य कलाकार की भूमिका हेमंत पांडे निभा रहे हैं। अतिथि कलाकार की भूमिका में फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी भी फिल्म में नजर आएंगी। गणेश बीरान के निर्देशन में बन रही फिल्म में मुख्य सहायक निर्देशक बीएस नेगी, कला निर्देशक देबू रावत, पटकथा व संवाद देवी प्रसाद सेमवाल ने लिखे हैं।


इस मौके पर लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी, हिंदी धारावाहिक निर्माता अपूर्वा बजाज, विधायक मुकेश कोली, अभिनव पंत, अजेंद्र अजय, गढ़वाली नृत्य निर्देशक अनिल बिष्ट व विमल बहुगुणा आदि मौजूद रहे।


संपर्क करें

हमसे जुड़े रहे

Address
37/1 Vijay Colony Ravindra Nath Tagor Marg Dehradun, uttarakhand

Email Address
rameshpokhriyal@gmail.com